जम्मू-कश्मीर: मौसम सुधरा, फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा

Culture Activity

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:Jun 30, 2018, 01:43PM IST

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही भारी बारिश और खराब मौसम के चलते स्थगित की गई अमरनाथ यात्रा एक बार फिर शुरू हो गई है। बता दें कि मौसम सही होने के साथ ही यात्रियों को आगे बढ़ने की इजाजत दे दी गई है। बारिश को देखते हुए कश्मीर डिविजन में सभी स्कूलों को शनिवार को बंद रखा गया है।



पहलगाम और बालटाल के रास्ते पैदल यात्रा को मौसम ठीक होने के बाद शुरू कर दिया गया है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवान दुर्गम रास्ते पार कर दर्शन करने में श्रद्धालुओं की मदद कर रहे हैं। बता दें कि यात्रियों का चौथा जत्था शनिवार को ही जम्मू पहुंचा जिसे वहीं रोक दिया गया था।


गौरतलब है कि लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से झेलम नदी उफान पर है और खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। राज्यपाल एनएन वोहरा ने राजभवन में बैठक की अध्यक्षता कर भारी बारिश के बाद कश्मीर की स्थिति पर चर्चा की थी।



उधर, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण के मुख्य अभियंता एम.एम. शाहनवाज ने दक्षिण कश्मीर की तराई में रह रहे लोग, विशेष रूप से झेलम और अन्य नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। वहीं, शुक्रवार को तावी नदी में फंसे 6 लोगों को स्टेट डिजास्टर रिसपॉन्स फोर्स और जम्मू सिविल डिफेंस टीम ने बचाया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published.