दिनेश कार्तिक का जिगरी दोस्त, मुंबई को छोड़ अब पुदुच्चेरी की तरफ से क्रिकेट खेलेगा

Cricket

नायर आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के अच्छे दोस्त है।

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई के पूर्व कप्तान और मुंबई क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक अभिषेक नायर ने मुंबई को छोड़ अब पुदुच्चेरी की तरफ से खेलना का फैसला किया है। नायर मुबंई टीम से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे है जिसके बाद पुदुच्चेरी क्रिकेट संघ ने नायर को उनकी तरफ से खेलने का प्रस्ताव दिया था। जिसे अब नायर ने मान लिया है।




नायर आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के अच्छे दोस्त है। इसी वजह से साल 2018 के आइपीएल में उन्हें केकेआर का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था। अभिषेक ने भारत की तरफ से 3 वनडे भले ही खेले हो लेकिन वह किसी को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए।



3 वनडे में उन्होंने ना तो कोई विकेट लिया और ना ही एक भी रन बनाया। हालांकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड अच्छा है। 99 प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने 45 से ज्यादा की औसत से 5627 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 31 अर्धशतक लगाए। प्रथम श्रेणी में उनका बेस्ट स्कोर 259 रहा। गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल दिखाते हुए 164 विकेट अपने नाम किए हैं।


अगर लिस्ट ए करियर की बात करें तो नायर ने 93 मैचों में 29.82 की औसत से 1932 रन बनाए हैं। वहीं 73 विकेट भी उनके नाम दर्ज है। अभिषेक ने आइपीएल में भी 60 मैच खेले है और 116 की स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए हैं। इसके साथ ही 9 विकेट भी उनके नाम दर्ज है।


Leave a Reply