देखें, जब गुस्साए जोकोविच ने तोड़ा रैकेट, हर कोई हैरान

Sports News Tennis

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने एक बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता अगुट को हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नमेंट के पुरुष एकल के अंतिम-16 में शुक्रवार को प्रवेश कर लिया। लेकिन, इस दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसने सभी को चौंका दिया। दरअसल, इस मुश्किल जीत के दौरान पूर्व वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी ने पटक-पटककर अपना रैकेट तोड़ दिया और नेट पर चढ़ गए।

12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच ने तीसरे दौर के मुकाबले में 13वीं वरीयता प्राप्त अगुट को 6-4, 6-7, 7-6, 6-2 से मात दी। टूर्नमेंट में 20वीं वरीयता प्राप्त जोकोविच ने 3 घंटे, 48 मिनट के मैराथन मुकाबले में यह मैच जीता। खुद से कम रैंक वाले खिलाड़ी से कड़े मुकाबले में मिली जीत के बाद उनके चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी।

जोकोविच के निराश होने की एक और वजह यह भी रही कि उन्हें एक-एक पॉइंट के लिए जूझना पड़ा। लंबी-लंबी रैलियां खेलीं। छोटी-छोटी गलतियों की वजह से पॉइंट गंवाए। बता दें कि नोवाक ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी माने जाते हैं, जो ब्रेक के दौरान बॉल बॉय और स्टाफ के साथ फन करके माहौल को खुशनुमा बनाते हैं।

चौथे दौर में जोकोविच का सामना 30वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को से होगा, जिन्होंने एक बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-2, 6-4 से हराया।

31 साल के जोकोविच को पिछली बार यहां कनाडा के डोमिनीक थिएम के हाथों क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच रेकॉर्ड 43वीं बार रौलां गैरों के चौथे दौर में पहुंचे हैं।

Leave a Reply