भारत के 100वें T20 मैच में जीरो पर आउट हुए विराट, पहले मैच में धोनी भी नहीं बना पाए थे कोई रन

Cricket Education Sports News

भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले मैच में जीरो पर आउट हो गए थे. ऐसा ही कुछ विराट कोहली के साथ हुआ और वह 100वें मैच में बिना खाता खोले ही पवैलियन वापस लौट गए.



भारत ने 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना एतिहासिक 100वां मैच खेला. 100वें मैच में 76 रनों से शानदार जीत दर्ज करके टीम इंडिया ने एक साथ कई रिकॉर्ड तो नाम किए ही, लेकिन विराट के नाम भी एक रिकॉर्ड दर्ज हुआ जिसे वो कभी याद नहीं रखना चाहेंगे.

दरअसल भारत 1 दिसंबर 2006 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला T20 इंटरनेशनल मैच खेला था. इस मुकाबले में भारत की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. पर भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले मैच में जीरो पर आउट हो गए थे. ऐसा ही कुछ विराट कोहली के साथ हुआ और वह 100वें मैच में बिना खाता खोले ही पवैलियन वापस लौट गए.


हालांकि इस मैच में जीत करने के साथ ही भारत 100 T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने वाले देश बन गया है. इसके अलावा T20 मुकाबलों में भारत की जीत का प्रतिशत (62.63%) आफगानिस्तान (66.67%) के बाद सबसे ज्यादा है.

इसके अलावा रोहित शर्मा और धवन की जोड़ी ने भी इस मैच में कमाल किया. यह दूसरा मौका था जब धवन और रोहित ने T20 मैचों में पहले विकेट के लिए 150 से ज्यादा रन की साझेदारी की. वैसे रोहित एक बार राहुल के साथ भी पहले विकेट के लिए 150 रन की पार्टनरशिप कर चुके हैं.

इस मैच में भारत को शानदार जीत दिलाने वाले कुलदीप यादव के नाम भी खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. कुलदीप यादव ने इस मैच में 21 रन देकर 4 विकेट लिए जो कि T20 मैचों में किसी भी चाइनामैन बॉलर का बेस्ट परफॉर्मेंस है.



Leave a Reply