सौरव गांगुली ने कोहली को दी ये सलाह, कहा अपनी ज़िम्मेदारियों के साथ करें ये काम

Quick News Sports News

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को कोहली की ओर से खेली गई शतकीय पारी के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वर्तमान में टीम की कमान संभाल रहे विराट कोहली को कप्तान के तौर पर और अधिक जिम्मेदारी लेने की सलाह दी है। गांगुली ने कहा, ‘अगर आप कप्तान हैं, तो टीम की हार के लिए आपकी आलोचना होगी और जीत के लिए आपकी ही प्रशंसा की जाएगी। कोहली को टीम से निकालने से पहले अपने बल्लेबाजों को उचित मौका देना चाहिए’।




उन्होंने कहा, ‘कप्तान को अपने खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाना चाहिए। यह उसकी टीम है और केवल वहीं उनकी मानसिकता को बदल सकता है। कप्तान को अपने खिलाड़ियों के साथ बैठना होगा और उन्हें बताना होगा कि वह कर सकते हैं, ताकि वे खुद को साबित करके दिखाएं’।



गांगुली ने कहा कि कोहली को अपने खिलाड़ियों को समय देना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि वे मैदान पर बिना किसी डर के खेलें। यह सच है कि अंतिम एकादश में लगातार बदलाव से खिलाड़ियों को यह डर महसूस होता है कि इतने वर्षो के बाद भी वे टीम प्रबंधन का विश्वास हासिल नहीं कर पा रहे हैं।


उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को कोहली की ओर से खेली गई शतकीय पारी के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।


Leave a Reply