BCCI का नया संविधान लागू होने तक CAC में बने रहेंगे सचिन, गांगुली और लक्ष्मण

Cricket

सीओए सदस्यों विनोद राय और डायना इडुल्जी के अलावा मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने दिल्ली में उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार नए संविधान को लेकर बैठक की।




बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने स्पष्ट किया कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण नया संविधान लागू होने और नए चुनाव होने तक क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य बने रहेंगे। सीओए सदस्यों विनोद राय और डायना इडुल्जी के अलावा मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने दिल्ली में उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार नए संविधान को लेकर बैठक की। यह पूछने पर कि क्या नई सीएसी का गठन किया जाएगा, राय ने कहा, ‘फिलहाल मौजूदा सीएसी बरकरार रहेगी। हमारे वकील ने अदालत से स्पष्टीकरण मांगा था और जब उन्हें मौजूदा सीएसी के संयोजन के बारे में पता चला तो उन्होंने चुनाव होने तक तेंदुलकर, गांगुली और लक्ष्मण के साथ जारी रखने की स्वीकृति दी।’



सौरव गांगुली के बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष और लक्ष्मण के आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद का मेंटर और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के ‘विजन 2020’ योजना का हिस्सा होने के कारण हितों के टकराव को लेकर सवाल उठाए गए थे। जहां तक तेंदुलकर का सवाल है उनके बेटे अर्जुन ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया। इन तीनों के सीएसी में बरकरार रहने के कारण उन्हें क्रिकेट की नीतियों से जुड़े सभी फैसले लेने का अधिकार होगा जिसमें दो नए कोचों की नियुक्ति भी शामिल है। इंग्लैंड दौरे पर मौजूदा तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम के बेहतर प्रदर्शन के बाद राय ने कहा कि आज हुई बैठक में सीओए ने पहले दो टेस्ट में टीम के खराब प्रदर्शन पर चर्चा नहीं की।


Leave a Reply