PAK खिलाड़ी को गंभीर की लताड़, ‘जितनी विराट की सेंचुरी उतने तुमने मैच भी नहीं खेले’

Cricket

aajtak.in [Edited By: अजीत तिवारी]

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आरोप लगाया कि उन्होंने पाकिस्तान के डर से एशिया कप से अपना नाम बाहर करवा लिया. इसक जवाब में गंभीर ने कहा कि विराट की जितनी सेंचुरी है उतने पाक खिलाड़ी ने मैच भी नहीं खेले हैं.




टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के साथ खेले गए मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारत के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान दोनों पारियों में कमजोर नजर आया. हार के बाद पाकिस्तान के लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी टीम के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा जाहिर किया. इस बीच हार से बौखलाए कुछ पाक समर्थक लोगों ने भारतीय खिलाड़ियों को भी निशाने पर लिया.



इसी कड़ी में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तनवीर अहमद ने भारत-पाक मैच से पहले एक टीवी कार्यक्रम में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर टिप्पणी की. तनवीर ने कहा कि विराट कोहली को पाकिस्तान की टीम से डर लगता है इसलिए उन्होंने मैच खेलने से इनकार कर दिया. तनवीर बोले, ‘कोहली डर की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं.’


तनवीर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि चोट लगने के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली. ऐसे में वो चाहते तो पाकिस्तान के खिलाफ भी खेल सकते थे. विराट डर गए हैं, यही कारण है कि उन्होंने एशिया कप से आराम लेने का फैसला किया.


गंभीर ने लगाई फटकार

तनवीर की इस बात से भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर आग बबूला हो गए. उन्होंने कहा कि तनवीर ये भूल गए हैं कि उनमें और कोहली में बहुत फर्क है. गंभीर ने कहा कि तनवीर ने उतने मैच भी नहीं खेले हैं जितने कोहली के अंतरराष्ट्रीय शतक हैं.



बता दें कि कोहली ने 58 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं. वहीं, तनवीर ने कुल 8 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 2 वनडे, 5 टेस्ट और 1 टी20 शामिल है. फिलहाल कोहली एशिया कप के दौरान भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं, व्यस्त शेड्यूल के कारण उन्हें आराम दिया गया है.


PAK के खिलाफ कोहली का शानदार रिकॉर्ड

बता दें कि एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड बेहद शानदार है. विराट ने अपनी सबसे ज्यादा रनों की पारी भी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में ही खेली है. उन्होंने साल 2012 में ढाका में खेले गए एशिया कप के मैच में 148 गेंदों पर 183 रनों की पारी खेली थी.



इस मैच में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ 329 रन बनाए थे और भारत ने 330 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम किया था. ये विराट का वनडे में बेस्ट स्कोर भी है. यही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ पिछले एक दशक में भारत की तरफ से विराट ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने कुल 12 मैचों में 45.90 की औसत से 459 रन बनाए हैं.


Leave a Reply