World Cup 2018, Google Celebrates With Doodle: गूगल ने बनाया डूडल, आज फ्रांस और क्रोएशिया के बीच होगा महामुकाबला

Football

ख़बर न्यूज़ डेस्क, Updated: 15 जुलाई, 2018 1:18 PM
World Cup 2018 का आज फाइनल मुकाबला रूस की राजधानी मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा.

नई दिल्ली: World Cup 2018: फीफा वर्ल्ड कप का आज फाइनल मुकाबला रूस की राजधानी मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा. वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup Final) को सेलिब्रेट करने के लिए गूगल ने एक शानदार डूडल (Google Doodle) बनाया है. गूगल के डूडल में दो फोटो प्ले हो रही है, इसमें एक फोटो में बच्चे खेलते हुए नजर आ रहे हैं और दूसरी फोटो में प्लेयर्स को फुटबॉल खेलते दिखाया गया है. गूगल ने ये डूडल फीफा वर्ल्ड कप फाइनल (Fifa World Cup Final) के लिए तैयार किया है. गूगल ने अपने इस डूडल में फ्रांस और क्रोएशिया दोनों देशों की संस्कृति को दिखाया है.

फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup) के 21वें संस्करण के फाइनल में फ्रांस और क्रोएशिया के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. फाइनल मैच आज भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे से शुरू होगा. यूरोप की इन दो टीमों के फाइनल में पहुंचने से ये साफ हो गया है कि इस बार भी विश्व कप किसी यूरोपीय टीम के हाथ लगेगा. इससे पहले यूरोपीय देश जर्मनी ने 2014 में विश्व कप (World Cup) जीता था. अब तक 20 वर्ल्ड कप हुए हैं जिनमें से 11 वर्ल्ड कप यूरोपीय टीमों ने जीते हैं.

विश्व कप 2018 का फाइनल (World Cup Final) मैच काफी दिलचस्प होने वाला है. उरुग्वे के बाद क्रोएशिया ऐसा छोटा देश है जो कि वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है. फ्रांस और क्रोएशिया (France vs Croatia) अब तक एक दूसरे से पांच बार भिड़ चुके हैं. इनमें से 3 बार फ्रांस को जीत मिली है और 2 बार मैच ड्रॉ रहा है. आपको बता दें कि यूगोस्लाविया से 1991 में आजाद हुआ क्रोएशिया फीफा वर्ल्ड कप 2018 में कई बड़ें देशों पर ग्राउंड में भारी पड़ा है. क्रोएशिया की आबादी करीब 40 लाख है.

Leave a Reply