Shopkeepers will make e-pass in Delhi, now police will be able to directly complain to the commissioner

General News Health Services

दिल्ली में दुकानदारों का बनेगा ई-पास, अब सीधे कमिश्नर से कर सकेंगे पुलिस की शिकायत

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के दौरान दुकानदारों को ई-पास जारी करने का ऐलान किया. इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर का नंबर जारी किया गया, जिस पर आप पुलिस की शिकायक दर्ज करा सकते हैं.

पूरा देश में 21 दिनों तक लॉकडाउनकेजरीवाल बोले- घबराने की जरूरत नहीं
कोरोना वायरस के कारण पूरे देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद दिल्ली में कई लोग परेशान दिखे. इन लोगों की परेशानी को दूर करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर का नंबर जारी किया है. ये नंबर है- 011-23469536. इस पर आप पुलिस से आ रही दिक्कत के बारे में बता सकते हैं.

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ई-पास जारी करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हम आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए पास जारी करेंगे. उन लोगों को ई-पास दिए जाएंगे, जिन्हें आवश्यक सेवाओं के लिए अपनी दुकानें और कारखाने खोलने की जरूरत है.

लोगों को घबराने की जरूरत नहीं

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. कल पीएम मोदी के भाषण के बाद लोगों ने आवश्यक सेवाओं के लिए दुकानों पर लाइन लगाना शुरू कर दिया. मैं फिर से लोगों से अपील करता हूं कि वे घबराकर खरीदारी न करें, मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि आवश्यक सेवाओं में कोई कमी नहीं होगी.

दिल्ली में अब तक 29 केस

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 582 हो गई है. इनमें 41 विदेशी नागिरक शामिल हैं, जबकि अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी बात ये कि 46 लोग पुरी तरह ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की तादाद फिलहाल 29 है, जबकि 5 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

Leave a Reply