Indian women’s hockey team qualified for Olympics

Hockey Sports News

Publish Date:Sat, 02 Nov 2019 09:04 PM (IST)

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई,

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे मुकाबले में अमेरिका से हारने के बाद भी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

भुवनेश्वर, प्रेट्र। भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे मुकाबले में अमेरिका से हारने के बाद भी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारतीय महिला टीम ने पहले मैच में अमेरिका को 5-1 से हराया था, जबकि दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को अमेरिका के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम दोनों मैचों के कुल गोल के हिसाब से 6-5 से आगे रहने की वजह से टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही।

भारतीय महिला टीम तीनों क्वार्टर में पिछड़ी नजर आई। उसका डिफेंस बेहद कमजोर दिखा, जिसका फायदा उठाते हुए अमेरिका की टीम ने एक के बाद एक चार गोल दाग दिए। अमेरिका के लिए पहला गोल अमांडा मेगाडैन ने पांचवें मिनट में किया। यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किया गया था। अमेरिका के लिए दूसरा गोल 14वें मिनट में कैथलीन शैरकी ने दागा। छह मिनट बाद ही एलिसा पार्कर ने 20वें मिनट में गेंद जाल में उलझाते हुए अमेरिकी टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी। मेहमान टीम के लिए 28वें मिनट में अमांडा मेगाडैन ने चौथा गोल किया।

तीन क्वार्टर का संघर्ष देखकर भारतीय प्रशंसक निराश दिख रहे थे। तभी 49वें मिनट में कप्तान रानी रामपाल ने जादुई गोल दागते हुए उनके चेहरे पर खुशी लौटा दी। भारतीय टीम की ओर से यह इस मैच में दागा गया एकमात्र गोल था। इस गोल के बाद भारतीय टीम का जश्न देखते बन रहा था। इसके बाद कोई भी खिलाड़ी गोल दाग नहीं सका और भारत ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। वैसे पहले मैच में भारतीय टीम ने जैसा प्रदर्शन किया था वो उसे दोबारा दोहराने में कामयाब नहीं हो पाई, लेकिन टीम के हक में पहले मुकाबले में बड़े अंतर से मिली जीत रही। उस जीत की वजह से ही भारतीय टीम का दोनों मैचों में 6 गोल हो पाया और उसे ओलंपिक का टिकट मिल गया।

Leave a Reply