Under-23 World Wrestling: Saajan missed out on bronze, Ravi has a chance to win a medal

Sports News Wrestling

Publish Date:Sun, 03 Nov 2019 09:05 PM (IST)

अंडर-23 विश्व कुश्ती : साजन कांस्य पदक से चूके, रवि के पास पदक जीतने का मौका, रवि (97 किग्रा) के पास रेपचेज दौर में पदक जीतने का मौका होगा।

बुडापेस्ट, प्रेट्र। Under 23 World Wrestling: तीन बार के विश्व जूनियर चैंपियनशिप पदकधारी साजन भानवाल (ग्रीको रोमन , 77 किग्रा) को यूडब्ल्यूडब्ल्यू अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक मुकाबले में रविवार को हार का सामना करना पड़ा, जबकि रवि (97 किग्रा) के पास रेपचेज दौर में पदक जीतने का मौका होगा। साजन इस मुकाबले में कहीं भी नहीं ठहरे और उन्हें बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

तुर्की के सेरकान अक्कोयुन कांस्य पदक मुकाबले में भानवाल पर भारी पड़े। उन्होंने इस एकतरफा मुकाबले को 10-1 से अपने नाम किया। रवि को प्री-क्वार्टर फाइनल में जॉर्जिया के पहलवान जियोर्गी मेलिया ने 8-0 से हराया था, लेकिन बाद में जॉर्जियाई पहलवान के फाइनल में पहुंचने से इस भारतीय खिलाड़ी को पदक हासिल करने का एक मौका मिल गया। रवि कांस्य पदक के प्लेऑफ में जगह पक्की करने से सिर्फ एक जीत दूर हैं।

दिन के अन्य मुकाबलों में ग्रीको रोमन के रेपचेज दौर में अर्जुन हालाकुरकी (55 किग्रा) को अर्मेनिया के नोराय हाखोयान से 2-10 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुषों के 87 किग्रा भार वर्ग में सुनील कुमार ने रेपचेज दौर के पहले मुकाबले में स्वीडन के एलेक्जेंडर स्टेपानेटिक को 5-3 से हराकर पदक की उम्मीदें जगाई, लेकिन दूसरे मुकाबले में वह क्रोएशिया के इवान हुक्लेक से 3-6 से हार गए। इसके अलावा कोई भी अन्य भारतीय खिलाड़ी एक दौर में जीत दर्ज नहीं कर सका।

सचिन राणा (60 किग्रा) को चीन के लिगुओ काओ ने बाहर का रास्ता दिखाया, जबकि राहुल को रूस के मागोमेड यारबिलोव ने 72 किग्रा में हराया। नीरज (82 किग्रा) भी कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे, जिन्हें सर्बिया के कोवासेविक ने 10-1 से हराया। प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले से अभियान शुरू करने वाले रवींद्र (67 किग्रा) को तुर्की के हाकि काराकुस ने 2-1 से हराया। भारत को अब रवि के काफी उम्मीदें हैं क्योंकि उनके पास पदक जीतने का मौका है।

Leave a Reply